Post OfficePost Office 2023Post Office Deendayal Sparsh Yojana 2023:Post Office Recruitment 2023Post Office Saving SchemesPost office schemePost office scheme 2023Uncategorized

Post office scheme 2023: खुशखबरी..! पोस्ट ऑफिस कि योजना मे शादीशुदा लोगों के लिए इस योजना के तहत खाते में आएंगे 59400 रुपये, यहाँ से देखे पुरी जाणकारी

Post office scheme 2023: खुशखबरी..! पोस्ट ऑफिस कि योजना मे शादीशुदा लोगों के लिए इस योजना के तहत खाते में आएंगे 59400 रुपये, यहाँ से देखे पुरी जाणकारी

Post office scheme : पोस्ट ऑफिस आज हम आपके लिए एक नई योजना लेकर आए हैं योजना क्या है और आपको इसका लाभ कैसे मिलेगा इसकी विस्तृत जानकारी देखने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें। C क्‍योंकि इस योजना में पति-पत्नी दोनों की कमाई होगी। जैसा कि आप जानते ही होंगे कि पोस्ट ऑफिस पैसों की सुरक्षा के साथ-साथ आपको खास रिटर्न भी मिलता है।

इस योजना के तहत खाते में आएंगे हर महीने 4950 रुपये

👇👇👇

यहां क्लिक करें के ऑनलाइन आवेदन करें

Post office scheme 2023 अगर आप शादीशुदा हैं और एक सुरक्षित मासिक आय का विकल्प तलाश रहे हैं तो आज हम आपको ऐसी ही एक सरकारी योजना के बारे में बताने जा रहे हैं। इस योजना में पति-पत्नी दोनों की कमाई होगी। जैसा कि आप जानते ही होंगे कि पोस्ट ऑफिस इन दिनों निवेश के लिए सबसे अच्छा विकल्प माना जाता है। क्योंकि पैसों की सुरक्षा के साथ-साथ पोस्ट ऑफिस से आपको खास रिटर्न भी मिलता है।

यह भी पढ़ना (Previous Post)

Post Office Monthly Income Scheme ग्राहकों को करना होगा 1 बार निवेश

पोस्ट ऑफिस की मंथली इनकम स्कीम में ग्राहकों को सिर्फ एक बार निवेश करना होता है। इस मैच्योरिटी 5 साल तक की होती है। उम्मीदवारों को 5 साल के बाद से मंथली इनकम का लाभ दिया जाएगा।

डाकघर योजना (Post office scheme)

  • डाकघर निर्धारित जोड़े के लिए एक योजना लेकर आया है।
  • जिसमें आप इस योजना के तहत मासिक बचत कर अच्छा रिटर्न प्राप्त कर सकते हैं,
  • आप पोस्ट ऑफिस.पोस्ट ऑफिस योजना में जीवनसाथी कार्यालय मासिक बचत खाता खोलना चाहते हैं
  • अगर आप इस योजना में बड़ा खाता खुलवाते हैं तो आपको दोगुना फायदा मिलेगा।
  • यानी आपको हर महीने 4950 रुपये मिलेंगे। इसमें आपकी मूल राशि सुरक्षित रहेगी
  • 5 साल के बाद आप हर 5 साल में निवेश की अवधि बढ़ा सकते हैं। डाकघर योजना

7.4% की दर से दिया जा रहा है ब्याज (Interest is being given at the rate of 7.4%)

पोस्ट ऑफिस मंथली इनकम स्कीम (Post Office MIS Scheme) में जहां पैसा पूरी तरह सुरक्षित है, वहीं ब्याज भी तगड़ा है. पोस्ट ऑफिस की वेबसाइट पर उपलब्ध जानकारी पर नजर डालें तो इस योजना पर 7.4 फीसदी की दर से ब्याज दिया जा रहा है.

यह भी पढ़ना (Previous Post)

एमआईएस में निवेश से हर महीने कमाई की बात करें तो इस योजना में खाता खोलने की तारीख से एक महीना पूरा होने पर आपको ब्याज का लाभ मिलना शुरू हो जाता है। यानी हर महीने खाता खोलने की तारीख पर आपके हाथ में ब्याज का पैसा होगा

डाकघर मासिक आय योजना लाभ प्रदान करेगी (Post Office Monthly Income Scheme will provide benefits)

आपको बता दें कि पोस्ट ऑफिस की मंथली इनकम योजना (Post Office MIS) के तहत सिंगल अकाउंट में मैक्सिमम 4.5 लाख रुपए जमा कराए जा सकते हैं। वहीं जॉइंट अकाउंट में 9 लाख रुपए मैक्सिमम डिपॉजिट लिमिट है।

उम्मीदवार चाहे तो इस योजना में उम्मीदवारों को प्रिंसिपल अमाउंट 5 साल की मेच्योरिटी पीरियड के बाद वापस मिल जाएगा। उसके बाद इस अमाउंट को 5 साल के लिए और बढ़ा सकते हैं। ग्राहकों को हर 5 साल बाद ऑप्शन होगा कि वह अपना प्रिंसिपल अमाउंट ले सकते हैं यह स्कीम को आगे बढ़ा सकते हैं।

viralgoshti.com

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button