Angadi Bharti 2023Anganwadi Bhartianganwadi bharti 2023anganwadi bharti apply onlineAnganwadi Helper Bharti 2023Anganwadi New Bharti 2023Anganwadi Online Bharti 2023Anganwadi Recruitment 2023Uncategorized

Anganwadi Bharti : आंगनबाड़ी केंद्रों में निकली भर्ती 8 वीं पास के लिए सीधी भर्ती, आवेदन शूरू ऐसे करें आवेदन

Anganwadi Bharti : आंगनबाड़ी केंद्रों में निकली भर्ती 8 वीं पास के लिए सीधी भर्ती, आवेदन शूरू ऐसे करें आवेदन

Anganwadi Bharti :  आंगनवाड़ी भारती ऑनलाइन आवेदन करें बाल विकास परियोजना अधिकारी सोलापुर, बार्शी शहरी परियोजना और सोलापुर-अक्कलकोट शहरी परियोजना। इच्छुक उम्मीदवारों को आर्किटेक्ट्स कॉलेज, अंतरिक्ष नगर, सोलापुर के पास विजय खोमाने के कार्यालय में आवेदन करना चाहिए।

आंगनवाड़ी भारती 2023: जबकि पंढरपुर, करमाला, मंगलवेधा, सांगोला तालुक के शहरी क्षेत्रों की महिला उम्मीदवारों को पंढरपुर शहर में बाल विकास परियोजना अधिकारी वर्षा पाटिल के कार्यालय में आवेदन करना होगा। महिला एवं बाल विकास योजनाएँ

आंगनवाड़ी ऑनलाइन आवेदन केलिए
👇🏻👇🏻👇🏻
याह क्लिक करें

शहर में प्रोजेक्ट वन के तहत आवेदन सुपर मार्केट स्थित बाल विकास परियोजना अधिकारी किरण जाधव के कार्यालय में आवेदन करना होगा। इस बीच, सोलापुर, पंढरपुर और बरशी में कुछ शहरी क्षेत्रों के लिए शहरी परियोजना-दो कार्यालय, रंग भवन क्रिश्चियन हाउसिंग सोसाइटी में आवेदन करना होगा। भर्ती की पूरी जानकारी और आवेदन फॉर्म वेबसाइट http//solapur.gov.in पर उपलब्ध है।

आवेदन पत्र को वेबसाइट से डाउनलोड करने के बाद जानकारी एवं आवश्यक दस्तावेज जोड़कर संबंधित शहर या तालुका के बाल विकास परियोजना अधिकारी के कार्यालय में जमा करना होगा।

यह भी पढ़ना (Previous Post)

सोलापुर सहित प्रत्येक तालुका में शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों के लिए अलग-अलग आवेदन हैं। शर्त यह है कि आवेदन करने वाला उम्मीदवार उस गांव या मोहल्ले का स्थानीय निवासी होना चाहिए। भर्ती के लिए उम्मीदवार की आयु 18 से 35 वर्ष के बीच होनी चाहिए। जबकि विधवा महिला उम्मीदवार के लिए आयु सीमा 40 वर्ष तक है।

आंगनवाड़ी भारती ऑनलाइन आवेदन 2023 (Anganwadi Bharti Online Application 2023)

आंगनबाडी भारती शासनादेश के निर्णय के अनुसार आवेदन कैसे करें, स्कूलों के कार्यकर्ताओं के अंक पत्र में प्रतिशत के आधार पर 75 अंक दिए गए।

  • इसके अलावा विधवा या अनाथ अभ्यर्थियों के लिए 10 अंक, विशिष्ट जाति-जन जाति,
  • अनुसूचित जाति, घुमंतू जनजाति, आर्थिक रूप से 10 अंकों के लिए विशेष
  • आधारभूत वर्ग के प्रतियोगी और बालवाड़ी सेविका और
  • सहायकिका के रूप में पिछले कार्य अनुभव के पांच अंक होंगे।
  • इस प्रक्रिया में अधिकतम अंक प्राप्त करने वाले शेयरधारकों का
  • चयन किया जाएगा मराठी में ही भरा जा सकता है
  • महिला एवं बाल विकास के लिए 12वीं पास की शैक्षणिक योग्यता

यह भी पढ़ना (Previous Post)

बच्चे का पंजीकरण समय सबसे पहला कदम आधार कार्ड से अंग्रेजी में नाम दर्ज करना है। उसके बाद के महीने में एक बार बच्चों का वजन, फ़ायरवॉल का समय, नीचे दिए गए जाने वाले भोजन की मात्रा की जानकारी मराठी में भर सकते हैं। सरकार के नए फैसले के अनुसार बालबाड़ी आश्रम को 10 हजार रुपये और महिला सहायता को 5500 रुपये प्रतिमाह मिलेंगे।

viralgoshti.com

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button