Ration CardRation Card Big AnnouncementRation Card News UpdateRation Card UpdateUncategorized

Ration Card Big Announcement:मुफ्त राशन के साथ साथ पैसा भी बांट रही सरकार,जारी हुआ सरकार का नया नोटिफिकेशन,देखे पूरी खबर.

Ration Card Big Announcement:मुफ्त राशन के साथ साथ पैसा भी बांट रही सरकार,जारी हुआ सरकार का नया नोटिफिकेशन,देखे पूरी खबर.

Ration Card Big Announcement:दोस्तों,अगर आप भी राशन कार्ड पर मुफ्त राशन( Ration Card ) का लाभ उठा रहे हैं तो यह खबर आपके लिए है। प्रदेश के 15 करोड़ धारकों को राहत भरी खबर। यूपी में प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना ( PM Garib Kalyan Anna Yojana को सितंबर तक बढ़ाने का फैसला किया गया है। इस योजना का छठा चरण और 44.61 लाख टन राशन वितरण का लक्ष्य रखा गया है। इस योजना में राशन कार्ड धारकों को मुफ्त राशन प्रदान किया जाता है।

मुफ्त राशन के साथ साथ पैसा भी पाने के लिए

👇👇👇

यहाँ क्लिक कर करे रजिस्ट्रेशन

यहां राशन कार्ड धारकों के लिए उपयोगी जानकारी है! अगर आपके पास राशन कार्ड है तो अब आपको केंद्र सरकार से मुफ्त राशन के साथ-साथ पैसे भी मिलेंगे! यह सच है कि राशन कार्ड धारकों को कभी-कभी केंद्र सरकार के साथ मिलकर कई राज्यों द्वारा छूट और प्रस्ताव की गारंटी दी जाती है!

इन सभी को अगस्त माह में मिलेगा मुफ्त राशन-Ration Card Big Announcement

सरकार मुफ़्त राशन योजना (Free Ration yojana) के तहत राशन कार्ड धारकों को मुफ़्त राशन और चावल भी उपलब्ध कराया जा रहा है! केंद्र सरकार की ओर से 2023 में भी मुफ्त राशन दिया जाएगा, यानी यह आपको पूरे साल मिलेगा! इसमें कुछ भी खर्च नहीं है!

यह भी पढ़ना (Previous Post)

मुख्यमंत्री ने की बड़ी घोषणा-Ration Card Big Announcement

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम.के. स्टालिन ने आदेश में कहा है कि अगले महीने पोंगल के राशन कार्ड धारकों (Ration Card Holder)को 1000-1000 रुपये देने का वादा किया गया है. राज्य सरकार हर साल पोंगल के अवसर पर गरीबों को कुछ राशि देती है! इसके साथ ही चावल, चीनी जैसी चीजें भी उपहार में दी जाती हैं!

एक किलो चावल और चीनी के साथ 1000 रु भी देगी सरकार.

एक सरकारी बयान में कहा गया है, सभी राशन कार्ड (Ration Card) धारकों को 1000 रुपये किराए के अलावा उपहार के रूप में चावल भी दिया जाएगा! बता दें कि यह आदेश श्रीलंकाई क्रमबद्ध शिविरों में रहने वाले परिवारों पर भी लागू होगा! आधिकारिक बयान में कहा गया है, आदिवासियों को एक किलो चावल और एक किलो चीनी भी दी जाएगी!

2 करोड़ Ration Card धारकों को को मिलेगा फायदा.

इस (Free Ration Yojana) योजना के तहत राज्य के सभी 2 करोड़ राशन कार्ड (Ration Card) धारकों को पोंगल भगवान हमपर मिलने वाला है। कुछ दिन पहले मुख्यमंत्री ने नई योजना की शुरुआत की थी और सरकार की ओर से समर्थन बांटे गए थे! यह त्यौहार 15 जनवरी तक पूरे राज्य में मनाया जाता है !

राशन कार्ड आवश्यक दस्तावेज़

  • जिन सभी सदस्यों का नाम राशन कार्ड ( Ration Card ) में जोड़ा गया है उनका आधार कार्ड है
  • पहचान पत्र
  • पेन कार्ड
  • परिवार के मुखिया का आधार कार्ड
  • जनाधार कार्ड
  • बैंक पासबुक
  • आय प्रमाण पत्र
  • जाति प्रमाण पत्र
  • पासपोर्ट के आकार की तस्वीर
  • परिवार के मुखिया का विवाह प्रमाण पत्र

अब पात्र लोगों को ही मिलेगा मुफ्त राशन का लाभ :Good News for Ration Card Holders

सरकारी गरीबी रेखा के मानको में बदलाव किया जा रहा है ! इसकी संभावित संभावना कार्ड जारी है कि अब कई राशन ( Ration Card )म लगाया जा सकता है! वर्तमान सरकार का दावा है कि 80 करोड़ लोग भारतीय राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम का लाभ उठा रहे हैं! नया राशन कार्ड लागू होने के बाद यह संख्या बहुत बदल जाएगी!

अपात्र लोग होंगे राशन कार्ड लिस्ट से बाहर

सरकार जल्द ही नए मानक लागू करने के बाद पात्र ड्रैगन का खुलासा कर सकती है! पात्र पाए जाने वाले राशन कार्ड धारकों( Ration Card Holder) का क्या होगा? इस पर अभी कोई अपडेट नहीं है! नए मानक के लागू होने से उन लोगों के लिए भी कुछ जानकारी हो सकती है! अब केवल पात्र लोगों के पास ही राशन कार्ड ( Ration Card ) होगा.

viralgoshti.com

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button