Bharat Pe Par Loan Kaise LeloanUncategorized

Bharat Pe App Loan : भारत पे से ₹ 7 लाख तक का लोन सिर्फ 5 मिनट में आपने मोबाईल से

Bharat Pe App Loan : भारत पे से ₹7 लाख तक का लोन सिर्फ 5 मिनट में  आपने मोबाईल से 

Bharat Pe Loan  अगर आप एक व्यापारी है ओट आपको अपने बिजनेस (Business) को आगे बढाने के लिए लोन की जरूरत (BharatPe Loan) हे तो आज के इस आर्टिकल में हम आपको एक ऐसे भरोसेमंद एप्लीकेशन के बारे में बताने जा रहे है जहां से आप आसानी से 7 लाख रुपये तक का लोन प्राप्त कर सकते हैं। है। यह एप्लिकेशन कोई और नहीं बल्कि भारतपे है जो मेड इन इंडिया लोन और भुगतान एप्लिकेशन है

क्या आप भारत पे ऐप लोन से संबंधित जानकारी ढूंढ रहे हैं, तो आप आज के हमारे लेख में भारत पे लोन पात्रता, भारत पे पर्सनल लोन ब्याज दर, भारत पे लोन कस्टमर केयर नंबर और भारत पे ऐप लोन मामले के बारे में सारी जानकारी जानेंगे। कैसे ऑनलाइन आवेदन करने के लिए. यहां आपको सारी जानकारी सटीक मिलेगी. आइए जानते हैं भारत पे ऐप लोन से जुड़ी पूरी जानकारी:

भारत पे से ₹7 लाख तक का लोन सिर्फ 5 मिनट में आपने मोबाईल से 

👇👇👇

यहाँ क्लिक करे

यदि आप एक व्यवसायी हैं और आप अपने व्यवसाय को समूहीकृत करना चाहते हैं लेकिन आपके पास कम पूंजी है तो आप भारतपे बिजनेस लोन प्राप्त करके अपने व्यवसाय का विस्तार कर सकते हैं क्योंकि भारतपे ऐप आपको ₹700000 तक का आसान ऋण प्रदान करता है। आपका बिजनेस छोटा है तो आप भारतपे से लोन ले सकते हैं और आज की इस पोस्ट में हम आपको स्टेप बाई स्टेप बताने जा रहे हैं कि भारत पे से लोन कैसे लें और लोन लेने में कितना समय लगता है।Bharat Pe App Loan

क्या है भारतपे? (What is Bharatpay?)

भारत पे लोन विवरण हिंदी में: भारतपे भारत की अग्रणी फिनटेक कंपनी (फाइनेंस कंपनी) है जो व्यापारियों को एकल भारतपे क्यूआर कोड के माध्यम से किसी भी यूपीआई से भुगतान स्वीकार करने की अनुमति देती है और भारतपे व्यापारियों को ₹700000 तक का व्यवसाय ऋण भी प्रदान करती है। आप चाहें तो Paytm se पर्सनल लोन भी ले सकते हैं।

UIDAI का बड़ा तोहफा, अब घर बेटे आपणा आधार कार्ड अपडेट करे फ्री मे, पूरी जानकारी देखे 

Google Play Store के मुताबिक, भारतपे ऐप के 10 मिलियन से ज्यादा इंस्टॉल हैं और इसकी रेटिंग 4.1 है। भारतपे के संस्थापक अशनीर ग्रोवर और शाश्वत नाकरानी ने 20 मार्च, 2018 को इस फाइनेंस कंपनी को लॉन्च किया था।

भारत पे ऋण पात्रता: पात्रता मानदंड

Bharat Pe App Loan भारत पे से लोन लेने के लिए पात्रता मानदंड निम्नलिखित हैं, जिनका आपको लोन लेने से पहले पालन करना होगा-

  • आवेदक की आयु 18 वर्ष या उससे अधिक होनी चाहिए।
  • आवेदक भी भारत का नागरिक होना चाहिए।
  • आवेदक का बिजनेस अकाउंट भी भारतपे से जुड़ा होना चाहिए।
  • आवेदक का सिबिल स्कोर 700 से अधिक होना चाहिए।
  • आवेदक एक सक्रिय व्यवसायी होना चाहिए, यदि आपके पास कोई दुकान या छोटा व्यवसाय है तो आप भारत पे से लोन प्राप्त कर
  • सकते हैं।
  • भारतपे से लोन लेने के लिए आपको एक महीने तक लगातार भारतपे क्यूआर कोड के जरिए भुगतान प्राप्त करना होगा, तभी लोनBharat Pe App Loan का विकल्प खुलता है।
  • भारतपे पर तत्काल ऋण प्राप्त करने के लिए, क्यूआर कोड के माध्यम से भुगतान शीघ्र प्राप्त होना चाहिए।

भारत पे ऐप लोन लेने के लिए आवश्यक दस्तावेज

आप भारतपे से ऑनलाइन लोन प्राप्त कर सकते हैं, इसलिए आपको न्यूनतम दस्तावेजों की आवश्यकता होती है, फिर भी इससे लोन लेने के लिए आवश्यक दस्तावेज इस प्रकार हैं-

  • आधार कार्ड
  • पण कार्ड
  • बैंक स्टेटमेंट
  • सेल्फी

भारत पे से कितना लोन मिलता है? (How much loan is available from BharatPe?)

भारत पे ऐप इस तरह से लोन प्रदान करता है कि सभी वर्ग के लोग आसानी से ऑनलाइन लोन प्राप्त कर सकते हैं। इन सभी बातों को ध्यान में रखते हुए भारत पे ऐप ₹10000 से ₹700000 तक का लोन दे सकता है और आपको कितना लोन मिलेगा यह आपके बिजनेस ट्रांजेक्शन यानी भारत पे ऐप क्यूआर कोड पर निर्भर करता है कि आपको कितना पैसा मिल रहा है? यह इस पर निर्भर करता है. आप क्यूआर कोड से जितना अधिक भुगतान प्राप्त करेंगे, आपकी ऋण राशि उतनी ही अधिक होगी।

Pradhan Mantri Awas Yojana List 2023| प्रधानमंत्री आवास योजना में अपना नाम चेक करें2023

 भारत से लोन कैसे लें? (How to take loan from BharatPe)

भारतपे ऐप वर्तमान में केवल व्यावसायिक ऋण प्रदान करता है, इसलिए भारतपे से ऋण प्राप्त करने के लिए आपके पास चालू व्यवसाय होना चाहिए। इसके अलावा आप भारतपे से ऑनलाइन लोन तभी ले सकते हैं जब आप लगातार एक महीने तक भारतपे क्यूआर कोड के जरिए भुगतान स्वीकार करते हैं।

उपर्युक्त पहलुओं को ध्यान में रखते हुए, आप भारतपे से ऋण प्राप्त कर सकेंगे और इससे ऋण लेने के लिए चरण-दर-चरण मार्गदर्शिका नीचे दी गई है-

  • सबसे पहले आपको Google Play Store से भारतपे ऐप डाउनलोड करना होगा।
  • इसके बाद आपको अपने मोबाइल नंबर के जरिए भारतपे ऐप में रजिस्टर करना होगा।
  • अब आपको 1 महीने तक लगातार भारतपे क्यूआर कोड से पेमेंट प्राप्त करना होगा जिसके बाद आपका लोन विकल्प खुल जाएगा।
  • एक बार लोन का विकल्प खुल जाने पर आप भारतपे से लोन के लिए आवेदन कर सकते हैं।
  • आप मांगे गए सभी जरूरी दस्तावेज अपलोड करके लोन के लिए आवेदन कर सकते हैं।
  • इसके बाद आपको भारतपे की ओर से लोन राशि की पेशकश की जाएगी, जिसे आपको स्वीकार करना होगा।
  • उसके बाद आप 2 से 3 कार्य दिवसों तक प्रतीक्षा करें, ऋण राशि आपके बैंक खाते में स्थानांतरित कर दी जाती है।

देखिए भारतपे ऐप से लोन लेना कितना आसान है और इन सभी प्रक्रियाओं का पालन करते हुए आपको सभी पहलुओं की अच्छी तरह से जांच करनी चाहिए और फिर इस लोन के लिए आवेदन करना चाहिए।

भारतपे ऐप ऋण ब्याज दर (bharat pay app loan interest rate)

जब भी आप ऑनलाइन लोन लेने जाते हैं तो लोन लेने से पहले ब्याज दर के बारे में सोचते हैं और ऐसा सोचना इसलिए भी जरूरी है क्योंकि कई कंपनियां यूजर से ज्यादा ब्याज वसूलती हैं।

ब्याज दर ही तय करती है कि लोन लेना आपके लिए सही रहेगा या नहीं और अगर भारतपे की ब्याज दरों (भारत पे ऐप लोन पर ब्याज दर) की बात करें तो यह 21% से 30% प्रति वर्ष होगी।

newzkatta.com

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button